शशांक सिंह : छत्तीसगढ़ के क्रिकेटर

196

छत्तीसगढ़(chhattisgarh ) के धाकड़ बल्लेबाज  शशांक सिंह(shashank singh ) का बल्ला आईपीएल 2022 में चल चुका है। बताया जा रहा है कि  गुजरात टाइटंस|(Gujarat Titans)और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच हुए मुकाबले में सिक्सर की हैट्रिक लगाकर शशांक ने ऐतिहासिक पारी खेली है।

हैदराबाद सनराइजर्स ने छत्तीसगढ़(chhattisgarh ) के शशांक सिंह को खरीदा है। राइट हैंड बैट्समैन शशांक आईपीएल 2022 में पहली बार बीती रात हुए गुजरात टाइटन्स और हैदराबाद |(hyderabad )सनराइजर्स के बीच खेले गए मुकाबले में मैदान में उतरे। शशांक को हैदरबाद सनराइजर्स ने बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा है।

शशांक सिंह. (shashank sigh ) के बारे में 

शशांक सिंह का परिवार  भिलाई का रहने वाला है।  शशांक खुद मुंबई में जन्में और पले-बढ़े हैं। शशांक पहले टी-20 व वनडे प्रतियोगिता मुंबई(mumbai ) की टीम से खेलते थे। लेकिन दिसंबर 2019 में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में पहली बार छत्तीसगढ़ की टीम से खेलते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट की शुरुआत की। शशांक ने रणजी ट्रॉफी में औसत प्रदर्शन किया। छह मैच की छह पारियों में वे 33.66 की औसत से 202 रन उन्होंने बनाए। शशांक दिल्ली की टीम का भी हिस्सा रहे हैं।

गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद(hyderabad ) को पांच विकेट से हराया 

गुजरात के कप्तान हार्दिक(hardik ) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 195 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम ने पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।