आकर्षि कश्यप – बैडमिंटन – छत्तीसगढ़- सिल्वर मेडल

281

छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप समेत सभी भारतीय खिलाडिय़ों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने शनिवार को लगातार दूसरे मैच में 5-0 से क्लीन स्वीप किया। पहले मैच में पाकिस्तान को 5-0 से हराने के बाद भारतीय टीम ने शनिवार को श्रीलंका को भी 5-0 से शिकस्त दी। महिला एकल में छत्तीसगढ़ की 20 वर्षीय आकर्षी कश्यप ने विदारा विदनगे को 21-3, 21-9 से हराया।

कॉमनवेल्थ गेम्स में जीत से शुुरुआत
छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय मिश्रित टीम की ओर खेलने उतरीं और जीत हासिल करने में सफल रहीं। इस जीत से प्रदेश की खिलाड़ी मनोबल और उत्साह बढ़ा है, जिसका फायदा उन्हें व्यक्तिगत एकल मुकाबलों में मिलेगा और पदक जीतने की पूरी उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि आकर्षि कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाली छत्तीसगढ़ की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

बैडमिंटन में लक्ष्य सेन जीते
बैडमिंटन में मिक्स्ड टीम इवेंट के ग्रुप स्टेज में भारत ने श्रीलंका पर 2-0 की बढ़त बना ली है। भारत के सात्विक साईराज रेंकी रेड्‌डी और अश्विनी पोनप्पा ने ग्रुप चरण में श्रीलंका के सचिन दास और थिलिनी हेंडाहेवा को 21-14, 21-9 से हराया। मेंस सिंगल्स में लक्ष्य सेन ने निलुका करुणारत्ने को 21-18, 21-5 से हराया। विमेन सिंगल में आकर्षि कश्यप ने विदरा सुहासनी को 21-3, 21-9 से हराया।